क्या कहती है आपकी हसी ?

आपकी हंसी आपका व्यक्तित्व बताती  है। कहावत है कि मनुष्य जितना हसता है  है उसकी उमर उतनी ही बढ़ती जाती है और हंसना तो इंसान का स्वभाविक नेचर है ।हँसनेें से बहुत सारे  स्वास्थ्य के फायदे होते हैं  जैसे हमारा खून बढ़ता है। हमारे शरीर में काफी रोगों को मुक्ति मिल जाती है ।हमारी उम्र भी बढ़ जाती है ।  इसी तरह से लोगों का हंसने का तरीका भी अलग अलग होता है जिसे कुछ लोग जोर जोर से हंसते हैं और कुछ लोग बिल्कुल मंद मंद मुस्कुराते हैं। तो आज हम आपको समुद्र शास्त्र के अनुसार बताएंगे कि जो लोग जिस तरह से हंसते हैं उनके अनुरूप उनका नेचर कैसा हो सकता है ।
                                                             
कहते हैं ठहाके मारके या जोर-जोर से हंसते हैं वह अपने जीवन में सफल होते हैं ।और यदि वह जोर जोर से तो हंस रहे हैं पर व्यंगपूर्ण हंस रहे हैं तो उनमें अहंकार भी जरूर होगा ।
कहते हैं कि जैसे हमने आज आपको कोई बात बताइए यानी कि कोई चुटकुला सुनाया और आपको उस समय समझ में नहीं आया और आप को जितने लोग बैठे हैं उनके बीच में हंसी भी नहीं आई ।और वह चुटकुला आपको दो दिन बाद समझ में आ रहा है ।तो ऐसे लोगों की मानसिक शक्ति बहुत कमजोर होती है ।
जिन लोगों की मुस्कान धीमी और शांत होती है वह लोग थोड़े गंभीर धैर्यवान विश्वासनीय शांत रहने वाले और बहुत ही बुद्धिमान लोग होते हैं ।
और वही जो लोग घोड़े की तरह हंसते हैं घोड़े की तरह हिनहिनाते हैं वह लोग और उनमें बुरी आदतें होती हैं । यह लोग ऐसे होते हैं कि वह किसी का भी फायदा उठा सकते हैं इन पर विश्वास करना मुश्किल होता है।
Categories : Health

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *