गुलक या कैश बॉक्स –एक काम से आने लगेगी लक्ष्मी की कृपा ।

व्यक्ति अपने पास घर में या दुकान में पैसा रखने के लिए या धन रखने के लिए कैश बाक्स या दुकान में गला रखता है । जिसमें व्यक्ति अपनी जमा पूंजी को सुरक्षित कर रखता है। कभी-कभी ऐसी ही परिस्थितियां बन जाती हैं। कि दुकान का गल्ला सुबह से भरना शुरू हो जाता है और शाम तक लेन देन करते करते खाली भी हो जाता है । घर में रखे इस बॉक्स में धन आता तो है लेकिन कब खत्म हो जाता है पता ही नहीं चलता । ऐसे ही स्थिति में कुछ ऐसे काम हैं जिसे व्यक्ति को करते रहने से पैसा आने लगता है । तिजोरी में पोटली रखने का शुभ दिन भी होता है सावन मास की घनिष्ठा स्थिति पुनर्वसु शतभिषा उत्तरा रोहणी नक्षत्र शुभ माना जाता है ।

जिन्होंने दिनों में शुक्रवार का दिन शुभ माना जाता है । चांदी की 7  बांसुरिया लेकर लाल रंग के चमकीले कपड़े में बांधकर पोटली को बना लेना चाहिए।  उस पोटली को साक्षात माँ लक्ष्मी का स्वरूप मानकर उस का पूजन श्री सूक्त से पाठ करके करना चाहिए । फिर उस पोटली को तिजोरी में रख दें पोटली को रखने के लिए सपाट भाग का चुनाव करें और समतल धरातल पर तिजोरी को रखें । तिजोरी का झुकाव्  किसी भी दिशा में नहीं होना चाहिए । तिजोरी को अस्थाई रूप से खड़ा करने के लिए ईंट पत्थर नहीं लगाना चाहिए । बल्कि लकड़ी का सहारा लेना चाहिए किसी धातु का सहारा देने से तिजोरी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है ।

 

 

कुछ नोटों पर चंदन का इत्र लगाकर रखने से लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है । और इससे बरकत में बढ़ोतरी होती है शुक्रवार या बृहस्पतिवार के दिन 5 छोटा नारियल और चार पीले रंग की कौड़ी पीले कपड़े में बांधकर धन रखने के स्थान पर रख देने से धन में बरक्कत होती है।

Categories : Money

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *